अधिवक्ता युवती रेपकांडः भूख हड़ताल पर बैठी पीड़िता, एसएसपी ने दिया आश्वासन

0
700
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर भूख हड़ताल पर बैठी पीड़ित अधिवक्ता युवती।

मथुरा। बलात्कार के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से आजिज पीड़ित अधिवक्ता युवती ने शुक्रवार को एसएसपी कार्यालय पर भूख हड़ताल कर दी। इसकी जानकारी मिलने पर एसएसपी ने पीड़िता को मिलने के लिए बुलाया। साथ ही उसे आश्वासन दिया कि जल्द ही शेष आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

थाना हाईवे अंतर्गत कालोनी निवासी अधिवक्ता युवती ने 7 मई को थाना हाईवे में चार लोगों बीएसए कालेज के प्रोफेसर डीडी चौहान एडवोकेट, भाई विष्णु चौहान, भाई की पत्नी मछला चौहान एवं साथी विनोद बिंदल के खिलाफ बलात्कार सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। कई दिनों तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो 28 मई को पीड़िता ने एसएसपी आॅफिस पर अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने बमुश्किल युवती की जान बचाई। उस समय एसएसपी डाॅ. गौरव ग्रोवर ने युवती को भरोसा दिलाया कि शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके अगले ही दिन 29 मई को मुख्य आरोपी डीडी चौहान एडवोकेट को हाईवे पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। अभी 18 जून को आरोपी डीडी चौहान की जमानत याचिका भी खारिज हो गई और वह फिलहाल जेल में निरूद्ध है। लेकिन अभी इस मामले में शेष 3 आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है। पीड़िता शेष आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर कई बार एसएसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों से मुलाकात कर चुकी है लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की।

आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से आजिज अधिवक्ता युवती शुक्रवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर भूख हड़ताल पर बैठ गई। पीड़िता के भूख हड़ताल पर बैठने की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसएसपी डाॅ. गौरव ग्रोवर ने पीड़िता को वार्ता करने के लिए बुलाया। यहां उसे बताया कि प्रकरण में अभी विवेचना चल रही है। यदि पीड़िता चाहे तो अपने विवेचना अधिकारी को बदलवा सकती हैं अथवा किसी अन्य थाने में अपना मुकदमा ट्रांसफर करा सकती हैं। पीड़िता ने एसएसपी से सिर्फ एक ही मांग करते हुए कहा कि वह सिर्फ आरोपियों की गिरफ्तारी चाहती है। इससे अधिक कुछ नहीं चाहती है।

पीड़ित अधिवक्ता युवती ने “विषबाण” को बताया कि वह शुक्रवार को भूख हड़ताल पर बैठी थी। आगे की रणनीति पर अभी विचार किया जा रहा है। हो सकता है कि वह शनिवार से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे। हालांकि अभी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। कहा कि पुलिस ने आरोपियों के साथ सांठगांठ कर ली है। इसके चलते ही पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है।