एटीएम कार्ड बदलकर वृद्ध के खाते से निकाले 14 हजार, 9 दिन बाद भी दर्ज न हो सकी रिपोर्ट

0
306
पीड़ित नत्थीलाल शर्मा

मथुरा। रेलवे से अवकाश प्राप्त वृद्ध का एटीएम बदलकर ठग द्वारा 14 हजार की रकम निकाले जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित वृद्ध द्वारा घटना के दिन ही तहरीर देने के बाद 9 दिन बीत जाने के बावजूद अभी तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी है। वृद्ध लगातार रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस के चक्कर काट रहा है।

महोली रोड स्थित तेज नगर निवासी रेलवे से अवकाश प्राप्त डिप्टी स्टेशन मैनेजर नत्थीमल शर्मा उम्र करीब 84 वर्ष 20 नवंबर को बीएसए कालेज के सामने स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम से 10 हजार रूपए निकालने के लिए गए थे। इन्होंने एटीएम से 3 बार रूपया निकालने का प्रयास किया लेकिन रूपए नहीं निकले। इसके बाद उन्होंने पीछे खड़े एक युवक को एटीएम गार्ड समझकर अपनी समस्या बताई तो उसने एटीएम कार्ड लेकर कहा कि लाओ मैं पैसे निकाल देता हूं। इसके बाद युवक ने कार्ड एटीएम में डाला लेकिन रूपए नहीं निकले। इसके बाद वृद्ध श्री शर्मा अपने घर लौट गए।

कुछ देर बाद मोबाईल पर खाते से 10 हजार रूपए निकलने का मैसेज प्राप्त हुआ। तो वह भागे-भागे बैंक के एटीएम पर आए लेकिन वहां कोई नहीं था। फिर उन्होंने अपनी खाताधारक बैंक स्टेट बैंक चौराहा स्थित पंजाब नेशनल बैंक में संपर्क किया। तो पता लगा कि उनके खाते से एटीएम कार्ड द्वारा 14 हजार रूपए की राशि निकाली गई है। जब उन्होंने बैंक में अपने एटीएम कार्ड की जांच कराई तो वह भी फर्जी कार्ड निकला। इसके बाद बैंक द्वारा पीड़ित का एटीएम कार्ड ब्लॉक कर दिया गया।

श्री शर्मा ने अपने साथ हुई ठगी की तहरीर घटना वाले दिन 20 नवंबर को ही बीएसए कालेज पुलिस चौकी में दी लेकिन 9 दिन बीतने के बाद भी जांच पड़ताल के नाम पर रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। पीड़ित नत्थीलाल शर्मा ने विषबाण न्यूज को बताया कि वह लगातार पुलिस चौकी चक्कर काट रहे हैं लेकिन पुलिस जांच के नाम पर उन्हें लगातार टहला रही है। जिससे वह काफी परेशान हो चुके हैं। यदि मेरी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई तो मैं उच्चाधिकारियों से मुलाकात कर अपनी शिकायत दर्ज कराऊंगा।