जीएसटी में विसंगितयों को दूर करने के लिए सपा व्यापार सभा ने सौंपा ज्ञापन

0
691

मथुरा। समाजवादी व्यापार सभा द्वारा जीएसटी प्रणाली में व्याप्त अनियमितताओं को दूर करने के लिए प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन ज्वाइंट कमिश्नर जीएसटी को सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से जीएसटी में शामिल विसंगतियों को दूर करने की मांग की गई।

समाजवादी व्यापार सभा के जिलाध्यक्ष गुलशन गुप्ता ने बताया कि जीएसटी प्रणाली को लागू हुए 4 वर्ष हो चुके हैं। वन नेशन वन टैक्स, सरल टैक्स प्रणाली के नाम पर रात को 12 बजे जोर शोर से लागू की गई। जीएसटी आज देश के लिए एक अभिशाप साबित हुई है। जीएसटी लागू करने समय व्यापारियों को प्रधानमंत्री ने दिलासा दिया था कि सरल टैक्स प्रणाली से व्यापार को बढ़ावा मिलेगा। परंतु व्यापारी पांच स्लैब वाली जटिल जीएसटी से बहुत परेशान एवं तनाव में है। जीएसटी कॉउंसिल द्वारा अभी तक 950 से ज्यादा संशोधन किए जा चुके हैं। इससे स्पष्ट होता है कि सरकार ने जीएसटी जल्दबाजी में बिना सोचे समझे लागू की। नोटबंदी के बाद इस जटिल और व्यापार विरोधी जीएसटी लागू होने से कई प्रतिष्ठान बंदी के कगार पर पहुंच जाने के कारण करोड़ों नौजवान बेरोजगार हो गए हैं।

जिलाध्यक्ष गुलशन गुप्ता ने बताया कि विसंगतियों पूर्ण जीएसटी से राहत देने के लिए समाजवादी व्यापार सभा ने 12सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा है। जिसमें पेट्रोल और डीजल को जीएसटी में लाने, जीएसटी के तीन स्लैब बनाने, जीएसटी में पंजीकृत व्यापारी को कोरोना महामारी में कवर करते हुए 10 लाख रुपये का बीमा लाभ देने सहित अन्य मांगे शामिल हैं। ज्ञापन सौंपने के दौरान महानगर अध्यक्ष अंकित वाष्र्णेय, सौरभ चौधरी, इरफान, भारत भूषण, अशोक, अल्वी भाई, नूतन सहित अन्य मौजूद रहे।