जेडी आगरा ने किए विद्यालयों के निरीक्षण, शिक्षकों को किया मोटीवेट

0
1083
केआर गर्ल्स इंटर कालेज में शिक्षिकाओं के साथ जेडी आगरा डॉ. मुकेश अग्रवाल, प्रभारी डीआईओएस संतोष सारस्वत एवं प्रधानाचार्या शालिनी सारस्वत।

मथुरा। संयुक्त शिक्षा निदेशक ने बुधवार को मथुरा जनपद के तीन विद्यालयों एवं जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही उक्त तीनों विद्यालयों में शिक्षकों के साथ अभिप्रेरणा बैठक भी आयोजित की।

संयुक्त शिक्षा निदेशक आगरा मंडल डॉ. मुकेश अग्रवाल बुधवार को मथुरा पहुंचे। इससे पहले उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित जीजीआईसी फरह का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने कालेज में हो रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की। प्रधानाचार्या एवं शिक्षिकाओं के साथ बैठक करते हुए मोटीवेशनल वर्कशॉप आयोजित की। इसमें शिक्षिकाओं से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा साथ ही उनका समाधान भी किया। ऑनलाइन कक्षाओं को लेकर भी जानकारी ली।

जीआईसी में शिक्षकों के साथ मोटीवेशनल वर्कशॉप लेते हुए जेडी आगरा डॉ. मुकेश अग्रवाल एवं प्रभारी डीआईओएस संतोष सारस्वत सहित अन्य।

इसके बाद वह केआर गर्ल्स इंटर कालेज और जीआईसी मथुरा पहुंचे। यहां उन्होंने निर्माण एवं विकासात्मक कार्याें का निरीक्षण करते हुए प्रधानाचार्यों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही शिक्षक-शिक्षिकाओं और स्टाफ के साथ अभिप्रेरणा बैठक भी की। इसके साथ ही शासन तथा समाज की अपेक्षाओं के अनुरूप कर्तव्य निर्वहन के लिए प्रेरित किया और ऑनलाइन शिक्षण की प्रगति की भी समीक्षा की गई। उपरोक्त तीनों विद्यालयों में कक्षाओं की प्रतिदिन नियमित रूप से साफ सफाई कराए जाने के भी निर्देश दिए। साथ ही सभी शिक्षकों एवं स्टाफ को कोरोना गाइडलाइन के अनुरूप ही विद्यालय में उपस्थित होने के निर्देश दिए।

जीआईसी मथुरा के बाद जेडी आगरा ने जिला विद्यालय निरीक्षक मथुरा कार्यालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालय में लंबित सभी प्रकरणों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। जेडी आगरा ने इससे पूर्व वित्त एवं लेखाधिकारी शिवनाथ सिंह से भी मुलाकात कर पेंशन एवं जीपीएफ के लंबित एवं गतिशील प्रकरणों की जानकारी ली। इस दौरान प्रभारी डीआईओएस एवं जीआईसी प्रधानाचार्य संतोष सारस्वत भी मौजूद रहे।