श्रीझाड़ी हनुमान मंदिर लूटकांडः घटना के खुलासे के करीब मथुरा पुलिस

0
1078

मथुरा। जनपद सहित नौहझील पुलिस के लिए सिरदर्द बनी प्रसिद्ध झाड़ी वाले हनुमान मंदिर पर हुई लूट की घटना का जल्द ही खुलासा हो सकता है। सूत्रों के अनुसार, पुलिस इस मामले में शामिल मुख्य आरोपियों तक पहुंच चुकी है और माल बरामदगी के प्रयास में जुटी है। इस मामले के खुलासे के लिए मंदिर के महंत और जनता द्वारा 51 हजार रूपए का ईनाम दिए जाने की घोषणा भी की गई थी।

बता दें कि नौहझील-शेरगढ़ मार्ग स्थित विख्यात श्रीझाड़ी वाले हनुमान मंदिर पर 10 मई को लुटेरों ने धावा बोल दिया था। लुटेरों ने करीब आधा दर्जन संतों को नशीला पदार्थ खिलाकर अचेत कर दिया था। इसके बाद वह करीब 4 लाख रूपए की नगदी, हनुमानजी का सोने का मुकुट सहित अन्य सोने-चांदी के जेवरात सहित करीब 10 लाख की लूट को अंजाम देकर फरार हो गए थे। इस घटना का खुलासा करने के लिए नौहझील पुलिस सहित एसओजी सहित पुलिस की 3 टीमें भी लगी थी लेकिन बदमाश पुलिस की पकड़ से अब तक दूर थी।

पुलिस द्वारा जारी किए लूट में शामिल बदमाशों के स्केच।

घटना के विरोध में आरएसएस, हिंदूवादी संगठनों सहित व्यापारियों ने भी लगातार प्रदर्शन किए थे। उप्र व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेश चौधरी ने मंदिर के महंत से मुलाकात कर घटना के जल्द खुलासे की मांग की थी लेकिन खुलासा नहीं हो सका। लूट का खुलासा करने के लिए मंदिर के महंत एवं स्थानीय जनता ने भी 51 हजार के पुरस्कार देने की घोषणा की थी लेकिन फिर भी कोई सुराग नहीं मिल पा रही थी। जबकि लूट में शामिल बदमाश मंदिर पर लगे सीसीटीवी में भी कैद हो गए थे। इनके फुटेज भी जारी किए गए थे लेकिन पुलिस बदमाशों को पकड़ने में सफल नहीं हो पा रही थी।

अब घटना को करीब 3 माह बीतने के बाद नौहझील पुलिस घटना का खुलासा करने के नजदीक पहुंच चुकी है। पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिस द्वारा कुछ शातिर युवक हिरासत में लिए गए हैं। जिनसे मंदिर घटना में शामिल मुख्य आरोपियों की जानकारी मिली है। पुलिस मुख्य आरोपियों तक पहुंच चुकी है और माल बरामदगी की कोशिशों में जुटी है। संभावना जताई जा रही है कि नौहझील पुलिस एक-दो दिन में इस लाखों की लूट का खुलासा कर सकती है।