प्राचीन शिवजी मंदिर से चोरों ने चुराया कलश, पुलिस में दी तहरीर

0
668
प्राचीन शिवजी मंदिर के अंदर का दृश्य।

मथुरा। थाना यमुनापार क्षेत्र में चोरों ने शिवजी मंदिर में स्थापित कलश को चुरा लिया। जानकारी होने पर स्थानीय लोग मंदिर में पहुंच गए और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। स्थानीय लोगों ने पुलिस को लिखित शिकायत दी है।

थाना यमुनापार की प्रताप नगर बस्ती में तत्व शिवजी मंदिर स्थापित है। यहां स्थानीय लोग प्रतिदिन पूजा अर्चना करते हैं। रात्रि में चोरों ने मंदिर में धावा बोल दिया और शिवजी के मंदिर पर स्थापित कलश को लकड़ी की सीढ़ी लगाकर चुरा ले गए। इस घटना का पता तब लगा जब स्थानीय धर्मपाल वैद्य प्रतिदिन की भांति सुबह जल चढ़ाने के लिए मंदिर गए और उन्होंने कलश गायब देखा। इसके बाद श्री वैद्य ने स्थानीय लोगों को जानकारी दी। स्थानीय लोगों ने आसपास देखा तो वहां एक लकड़ी की सीढ़ी मिली, जिस पर चढ़ कर चोरों ने घटना को अंजाम दिया।

मंदिर के अंदर चोरी की घटना से स्थानीय लोग काफी आहत और आक्रोशित दिखाई दिए। जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और घटनास्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद स्थानीय निवासी राकेश शर्मा ने लक्ष्मीनगर चौकी में लिखित शिकायत दर्ज करते हुए चोरों की शीघ्र ही गिरफ्तारी की मांग की है।