राया सर्राफा लूटकाण्ड: पुलिस मुठभेड़ में 1 बदमाश घायल, 2 फरार

0
1566

मथुरा। 5 लाख से अधिक की लूट का शिकार हुए घायल सर्राफा कारोबारी मनोज वर्मा की मौत के बाद पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान लूट में शामिल एक बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर लूट की नगदी सहित अन्य सामान बरामद किया है। मुठभेड़ में बदमाश के पैर में गोली लगने पर उपचार के लिये भर्ती कराया गया है।

जयगुरूदेव विवाद : कानून के चक्रव्यूह में फंसा पंकज यादव का कुनबा, क्या जा पायेगा जेल…

राया कस्बे में सर्राफा का कारोबार करने वाले कारोबारी मनोज वर्मा 21 जनवरी 2020 को दुकान बन्द कर बाइक से अपने गांव पवेसरा लौट रहे थे कि अपाचे सवार तीन बदमाशों ने मनोज वर्मा को रोककर लूटने का प्रयास किया तो प्रतिशोध करने पर मनोज वर्मा को गोली मारकर 5 लाख से अधिक के जेवरात नगदी को लूटकर ले गये थे। जबकि गंभीर रूप से घायल मनोज वर्मा को उपचार के लिये नयति में भर्ती कराया गया था। जहां शुक्रवार की रात सर्राफा कारोबारी ने दम तोड़ दिया। लूट के बाद व्यापारी की मौत के बाद क्षेत्र की जनता में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त था।
व्यापारी की मौत के बाद पुलिस प्रशासन घटना के खुलासे में जुटा हुआ था कि बीती रात्रि को सूचना मिली कि कुछ बदमाश गाँव के आस पास छिपे हुए है सूचना के आधार पर पुलिस ने बदमाशों की घेरावन्दी की पुलिस को देखते ही बदमाशो ने फायरिंग करते हुए भागने लगे वही पुलिस द्वारा चलाई गई गोली से एक बदमाश घायल हो गया घायल जिसे उपचार के लिए जिलासप्ताल ले जाया गया पकड़े गए बदमाश का नाम अमित पुत्र जगदीश निवासी गांव अबेरनी बताया जा रहा है वही उसका साथी दीपक उर्फ दीपू व सुनील उर्फ सोनू पुत्र धर्मपाल निवासी नगला उदयसिंह भागने में सफल रहे बदमाशो से हुई मुठभेड़ की सूचना पर घटना स्थल पर पहुँचे अपर पुलिस अधीक्षक नगर अशोक कुमार मीणा ने जानकारी देते हुए बताया उक्त बदमाश सर्राफा कारोबारी लूट कांड में शामिल था पकड़े गए बदमाश से लूट में प्रयुक्त की गई बाइक और 315 बोर का तमंचा दो जिंदा कारतूस व खोखा कारतूस व 11000 रुपये नगद भी बरामद किए गए हैं बताया गया पकड़े गए बदमाश अमित के बाएं पैर में गोली लगने से वह घायल हुआ है और पुलिस फरार 2 अपराधियो की तलाश में जुट गई है ।