वन विभाग की जमीन पर कर रहे थे अवैध कब्जा, पुलिस ने 3 दबोचे

0
288
थाना गोविंदनगर पुलिस की गिरफ्त में खड़े वन विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा करने का प्रयास करने वाले तीनों आरोपी।

मथुरा। वृंदावन रोड स्थित पीएमवी पॉलीटेक्निक विद्यालय के पास स्थित वन विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा करने का प्रयास कर रहे 3 लोगों को थाना गोविंदनगर की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उक्त तीनों ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर गत दिवस अवैध कब्जा करने से रोकने पर वन विभाग के कर्मचारी पर पथराव कर दिया था। पीड़ित कर्मचारी ने थाना गोविंदनगर में मुकदमा दर्ज कराया था।

मथुरा-वृंदावन मार्ग स्थित पीएमवी पॉलीटेक्निक विद्यालय के पास वन विभाग की सैकड़ों एकड़ जमीन जंगल के रूप में पड़ी हुई है। गत दिवस यहां 4 लोग टीन शेड डालकर जमीन पर अवैध कब्जा करने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान जानकारी मिलने पर वन विभाग के कर्मचारी वहां पहुंचे और अवैध कब्जा किए जाने का विरोध किया। इस पर चारों लोगों ने एकजुट होकर वन विभाग के कर्मचारियों के साथ मारपीट करते हुए पथराव कर दिया। इस पर कर्मचारी वहां से भाग खड़े हुए। वन विभाग के बीट प्रभारी श्याम सिंह ने थाना गोविंद नगर पुलिस को इसकी सूचना देते हुए मुकदमा दर्ज करा दिया।

थाना गोविंदनगर पुलिस सूचना मिलने पर वन विभाग की जमीन पर हो रहे अवैध कब्जे को रोकने के लिए मौके पर पहुंची। पुलिस को देख चारों लोगों ने भागने का प्रयास किया। पुलिस ने बल प्रयोग कर 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि एक व्यक्ति फरार हो गया। पकड़े गए लोगों ने अपने नाम पते
खेमचंद्र पुत्र रामदास निवासी खुर्द गोरा डाकखाना थाना बंडा जिला सागर मप्र, योगेश पुत्र मूलचंद्र निवासी मदनई सादाबाद हाथरस एवं नितिन पुत्र राजेंद्र अग्रवाल निवासी लाल दरवाजा मथुरा बताया है। जबकि फरार होने वाले व्यक्ति का नाम बालक गिरी पुत्र नामालुम निवासी हनुमान मंदिर राधापुरम कालोनी बिड़ला मंदिर मथुरा है।

थाना प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार सिंह ने बताया कि वन विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा करने के प्रयास में तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उक्त तीनों ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर वन विभाग के कर्मचारियों पर हमला भी किया था। पुलिस फरार व्यक्ति की तलाश कर रही है। शीघ्र ही उसे पकड़ लिया जाएगा।