जिला पंचायत की प्रथम बैठक में जमकर हंगामा, भाजपा-बसपा नेताओं में हुई तकरार

0
1461

मथुरा। जिला पंचायत की प्रथम औपचारिक बैठक भाजपा और बसपा नेताओं की जंग का अखाड़ा बन गई। जिसमें भाजपा नेता द्वारा खेद व्यक्त किए जाने के बाद बैठक संपन्न हो सकी। वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष एवं सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह अव्यवस्थाओं की भेंट चढ़ता नजर आया।

नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष एवं सदस्यों के वेटरिनरी कालेज में शपथ ग्रहण समारोह के बाद जिला पंचायत सभागार में औपचारिक बैठक का आयोजन किया गया। यहां कैबिनेट मंत्री चौ. लक्ष्मीनारायण के भतीजे नरदेव चौधरी ने बैठक में बसपा के पूर्व मंत्री एवं मांट विधायक पं. श्यामसुंदर शर्मा पर तंज कसते हुए कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में जिस तरह उन्होंने भाजपा को जीत दिलाने में मदद की है। उसके लिए वह उनका आभार व्यक्त करते हैं। इस पर बैठक में उपस्थित बसपा विधायक श्यामसुंदर शर्मा ने आपत्ति जताते हुए भाजपा नेता नरदेव चौधरी को खरी खोटी सुनाई। इसके चलते दोनों ओर से नोंकझोंक शुरू हो गई और हंगामा खड़ा हो गया। इस बीच भाजपा और बसपा नेताओं ने बीच बचाव करने का प्रयास भी किया। काफी देर तक हंगामा और बहस होने के बाद भाजपा नेता नरदेव चौधरी ने अपने शब्दों को वापस लेने की घोषणा करते हुए खेद व्यक्त किया। तब जाकर औपचारिक रूप से बैठक की कार्यवाही संपन्न हो सकी। इसके बाद प्रस्ताव रखे गए। जिन पर चर्चाएं हुईं।

बता दें कि इससे पूर्व जब भाजपा के नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष किशन सिंह चौधरी चुनाव जीतने के बाद बसपा नेता पं. श्यामसुंदर शर्मा के आवास पर प्रमाण पत्र के साथ पहुंचे थे। उन्होंने अपनी जीत का प्रमाण पत्र भी विधायक श्यामसुंदर शर्मा को सौंपते हुए बसपा विधायक का आभार व्यक्त किया था। इस मुलाकात के फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए थे। बता दें कि यदि विधायक पं. श्यामसुंदर शर्मा का समर्थन भाजपा के किशन सिंह चौधरी को न मिला होता तो उनका जीतना संभव नहीं था। उनके इशारे पर ही बसपा के जिला पंचायत सदस्यों ने किशन सिंह चौधरी को वोट किया था।

अवगत करा दें कि अभी 2 दिन पहले ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान नंदगांव ब्लॉक में भाजपा नेता नरदेव चौधरी ने सपा नेताओं के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद अब जिला पंचायत अध्यक्ष एवं सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान भी भाजपा नेता ने कटाक्ष कर दिया। इसके चलते बसपा नेताओं एवं जिला पंचायत सदस्यों में नरदेव चौधरी के प्रति रोष भी दिखा। 3 दिन के अंदर ही दो बार भाजपा नेता नरदेव चौधरी का विपक्षी नेताओं के प्रति अभद्र व्यवहार अथवा आपत्तिजनक टिप्पणी करना आम जनता के बीच भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

इससे पूर्व जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने वेटरिनरी कालेज के किसान भवन में जिला पंचायत अध्यक्ष किशन सिंह चौधरी को शपथ ग्रहण कराई। अन्य 32 जिला पंचायत सदस्यों को जिला पंचायत अध्यक्ष किशन सिंह चौधरी ने शपथ ग्रहण कराई।

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उप्र कॉपरेटिव बैंक के चेयरमैन एवं पूर्व सांसद चौ. तेजवीर सिंह, बलदेव विधायक पूरन प्रकाश, गोवर्धन विधायक ठा. कारिंदा सिंह, जिलाध्यक्ष मधु शर्मा, नागेंद्र सिकरवार, सीडीओ नितिन गौड़, जिला पंचायत अधिकारी सहित जिला पंचायत सदस्य भी उपस्थित रहे।

इस संबंध में मांट विधायक पं. श्यामसुंदर शर्मा से वार्ता करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

पेयजल को भी तरसे जिला पंचायत सदस्य
वेटरिनरी कालेज में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान यहां पेयजल की व्यवस्था नहीं थी। इसके चलते गर्मी से परेशान जिला पंचायत सदस्य और उपस्थित नेता पेयजल के भी तरसते दिखाई दिए। जहां एक ओर सदस्य और नेता गर्मी से बेहाल दिखे, वहीं पानी न मिलने से भी उनकी हालत खराब होती रही। बाद में भी काफी देर तक इस अव्यवस्था की चर्चाएं जिला पंचायत सदस्य करते रहे।

स्वच्छता अभियान के दावों पर पंचायत सदस्य ने उठाए सवाल
वेटरिनरी कालेज में शपथ ग्रहण समारोह के बाद जब सभी जिला पंचायत सदस्य जिला पंचायत सभागार में पहुंचे। तो यहां सदस्यों के लिए लगाई गई मेजों पर धूल अटी हुई थी। वार्ड नंबर 10 के जिला पंचायत सदस्य हरि सिंह ने इस पर आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि जहां एक ओर भाजपा सरकार के निर्देशों के प्रदेश में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। वहीं यहां पहली ही बैठक में मेजों पर धूल अटी पड़ी है। यह गंदगी खुद ब खुद स्वच्छता अभियान के दावों की पोल खोल रही है। इस आपत्ति पर वहां मौजूद अधिकारियों ने कहा कि यह धूल एसी चलने की वजह से आ गई है। जबकि एक जिला पंचायत सदस्य ने बताया कि वहां एसी भी बंद पड़े हुए थे।