वारदात दर वारदात, संघ-भाजपा कार्यकर्ताओं और व्यापारियों में दहशत, अपराधियों के हौसले बुलंद

0
1120
संघ पदाधिकारी के गैस गोदाम पर चोरी की वारदात की जानकारी करते हुए पुलिसकर्मी एवं मौजूद भीड़।

मथुरा। योगी सरकार भले ही भयमुक्त सरकार, गुंडाराज न भ्रष्टाचार के लाख दावे करे लेकिन अपराधियों के आतंक से सबसे अधिक संघ-भाजपा के कार्यकर्ता एवं व्यापारी ही पस्त नजर आ रहे हैं। न पुलिस पीड़ितों को न्याय दिला पा रही है और न ही अपराधियों को पकड़ने में कामयाब हो रही है। इससे व्यापारियों एवं संघ-भाजपा के कार्यकर्ता अपनी ही सरकार में भयभीत दिख रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार एवं गुंडाराज मुक्त सरकार का दावा करने वाली योगी सरकार में सबसे अधिक इस समय भाजपा-संघ कार्यकर्ता एवं व्यापारियों पर अपराधियों एवं खाकी वर्दी का कहर टूट रहा है। पुलिस की शिकायत करने पर भाजपा-संघ के कार्यकर्ताओं को जेल भेजा जा रहा है। जबकि घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधी बेखौफ घूमते नजर आ रहे हैं। हिंदुओं के आराध्य कहे जाने वाले श्रीराम भक्त हनुमान से प्रसिद्ध श्री झाड़ी वाले हनुमान मंदिर पर करीब आधा दर्जन बदमाशों ने 10/11 मई 2021 की रात्रि में धावा बोलकर लाखों की चोरी को अंजाम दिया था। इससे पहले उन्होंने मंदिर के महंत सहित करीब आधा दर्जन संतों को नशीला पदार्थ खिलाकर अचेत कर दिया था। इस घटना का खुलासा करने के लिए संघ-भाजपा कार्यकर्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष मधु शर्मा एवं उप्र व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग ने भी मंदिर पहुंचकर दावा किया था।

थाना पुलिस की कार्यशैली से निराश होकर संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ता रामबाबू कटारा सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने गांव-गांव जाकर अपराधियों को पकड़वाने वालों को 51 हजार रूपए का ईनाम देने का ऐलान किया था साथ ही पोस्टर भी चस्पा किए गए। इस घटना में खास बात यह भी है कि मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों में चोर कैद हो गए। साथ ही जिस समय चोरों ने मंदिर में प्रवेश किया था, उस समय सीसीटीवी में यह भी दिख रहा है कि एक लाल-नीली बत्ती लगी गाड़ी वहां खड़ी हुई है। जिसे पुलिस की गाड़ी बताया जा रहा है। इससे इस घटना में पुलिस की मिलीभगत भी सामने आ रही है।

पुलिस झाड़ी वाले हनुमान मंदिर की घटना का खुलासा भी नहीं कर पाई थी कि उसके दूसरे दिन ही मंदिर प्रांगण से एक बाइक को चुरा लिया गया। इसके तीसरे दिन ही नौहझील के प्रमुख पथवारी देवी मंदिर पर धावा बोलकर हजारों की नगदी चोरी कर ली। जिस पर पुलिसकर्मियों द्वारा अपनी ओर से चोरी गई रकम मंदिर के महंत को देकर मामले को रफा दफा कर दिया। पुलिस घटनाओं का खुलासा करने की जगह घटनाओं पर पर्दा डालने में लगी रही। इसके चलते कस्बा बाजार में एक व्यापारी के गोदाम से लाखों रूपए की सरसों चोरी कर ली गई। लगातार बढ़ती घटनाओं का सिलसिला यहीं नहीं थमा वरन् 29 मई को कस्बा नौहझील के युवा व्यवसायी मनोज अग्रवाल के यहां बदमाशों ने धावा बोलकर हथियारों के दम पर 3 लाख रूपए से अधिक की नगदी सहित 6 लाख रूपए से अधिक की लूटपाट को अंजाम दिया। इस घटना में एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर, भाजापा जिलाध्यक्ष मधु शर्मा एवं उप्र व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग नौहझील व्यापारी के आवास पर पहुंचे थे।

संघ-भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ अग्रवाल सभा नौहझील के अध्यक्ष गोपाल जिंदल से एसएसपी से बढ़ते अपराधों पर सवाल उठाते हुए तत्कालीन थाना प्रभारी नौहझील की कार्यशैली पर शिकायत की। एसएसपी ने घटना का शीघ्र खुलासा करने का आश्वासन दिया था लेकिन पुलिस ने अभी तक किसी भी घटना का खुलासा नहीं किया है। शिकायत कर्ता श्रीअग्रवाल सभा नौहझील के अध्यक्ष गोपाल जिंदल को ही शराब के मामले में गिरफ्तार कर लिया। जिसे न्यायालय की फटकार के बाद थाने से छोड़ा गया। जनपद में बेखौफ पुलिस का अंदाज आप इससे लगा सकते हैं कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए गोपाल जिंदल के सगे चाचा श्यामबाबू अग्रवाल भगतजी संघ के पुराने एवं जागरूक कार्यकर्ता माने जाते है। इसके साथ ही तत्कालीन थाना प्रभारी लोकेश भाटी ने बाजना के व्यापारी से 3 लाख रूपए से अधिक का सामान खरीदने के बाद भी पैसे न देने की शिकायत पीड़ित व्यापारी ने भाजपा जिलाध्यक्ष मधु शर्मा के साथ जाकर एसएसपी से की थी। उक्त घटनाओं के बाद भी विवादों में रहे तत्कालीन थाना प्रभारी लोकेश भाटी के खिलाफ कार्यवाही करने की जगह रिफाइनरी जैसा महत्वपूर्ण थाने का चार्ज दे दिया गया। थाना प्रभारी नौहझील की कमान स्वाट प्रभारी सदुवनराम गौतम को दी गई।

भाजपा-संघ के पदाधिकारियों के लाखों प्रयासों के बाद भी नवागत थाना प्रभारी ने किसी भी घटना का खुलासा आज तक नहीं किया है। जबकि वादे तो खूब किए गए। इससे अपराधियों ने गांव बरौठ सहित अन्य स्थानों पर छोटी बड़ी करीब एक दर्जन वारदातों को बेखौफ अंजाम दिया। इसमें कुछ घटनाओं के मामले दर्ज हुए तो कुछ में जांच के नाम पर पीड़ितों को टहला दिया। संघ-भाजपा के कार्यकर्ता एवं व्यापारी घटनाओं के खुलासे की ओर टकटकी लगाए देख ही रहे थे कि आरएसएस के सह सद्भावना प्रमुख कुलदीप सोनी के शेरगढ़ रोड स्थित गैस एजेंसी के गोदाम पर बदमाशों ने धावा बोलकर 168 सिलेंडर चोरी कर लिए। बदमाश सारी रात सिलेंडर ढोते रहे और पुलिस सोती रही। खास बात तो यह है कि इस घटना में चोर भरे हुए सिलेंडर को दीवार फांदकर चुरा ले गए। यह घटनास्थल झाड़ी वाले हनुमान मंदिर से मात्र 200 मीटर ही दूर है।

ऐसा नहीं है कि पुलिस की यह कार्यशैली नौहझील में ही हो। ऐसा ही एक मामला कोतवाली सुरीर का सामने आया। जहां भाजपा के मंडल मंत्री मोहित वार्ष्णेय को एक शराबी ने पहले तो गाली-गलौज की। जब मोहित ने विरोध किया तो मारपीट हो गई। बताते हैं कि मोहित के पिता दिनेशचंद गुप्ता भाजपा के ही सुरीरकलां के बूथ अध्यक्ष हैं। ने गत दिवस नौहझील के भाजपा नेता राजेश चौधरी की पत्नी सुमन राजेश चौधरी के विजयी होने पर पोस्ट वायरल की थी। जिससे दूसरे गुट के भाजपा नेता मोहित से खफा थे। बताया जाता है कि शराब पीकर भाजपा मंडल मंत्री के साथ अभद्रता करने वाले युवक ने उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली कहावत को चरितार्थ करते हुए कोतवाली सुरीर में भाजपा मंडल मंत्री एवं उनके पिता के खिलाफ शिकायत कर दी। जिसमें पुलिस ने मंडल मंत्री के पिता दिनेशचंद गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया।

इसे लेकर तमाम भाजपा एवं संघ के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सुरीर कोतवाली में एकत्रित हो गए और उन्हें छुड़ाने का प्रयास किया लेकिन कोतवाली पुलिस ने अभद्रता करने वाले युवक के साथ-साथ मंडल मंत्री के पिता का 151 में चालान कर दिया। जिन्हें एसडीएम कोर्ट द्वारा बाद में जमानत पर छोड़ा गया। अपनी ही सरकार में कार्यकर्ताओं के बढ़ते उत्पीड़न एवं अपराधियों के बढ़ते हौसलों के चलते संघ भाजपा से जुड़े कार्यकर्ता एवं व्यापारी भयभीत नजर आ रहे हैं। जबकि अपराधी और खाकी वर्दी भयमुक्त नजर आ रहे हैं। अब देखना होगा कि खाकी वर्दी लूटपाट और चोरी की घटनाओं को खोलने में कामयाब होती है अथवा पहले की तरह वायदों की घुट्टी पिलाकर नाकाम साबित होती है।