हाईवे पर सात करोड़ के मोबाइल से भरा कैंटर लूटा, 10 दिन बाद मुकदमा दर्ज

0
630

मथुरा। आगरा-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित रैपुरा जाट के समीप ग्वालियर बाईपास से कैंटर में सवार हुए बदमाशों द्वारा चालक को बंधक बनाकर करोड़ों के मोबाइलों की लूट की घटना गत दिवस फरह थाना में दर्ज की गई। घटना 5 अक्टूबर की बताई जा रही है। करोड़ों की लूट से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। वरिष्ठ पुलिस अफसरों के निर्देश के बाद मामले में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से ही पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी है।

दर्ज कराए गए मुकदमे के अनुसार, गत 5 अक्टूबर को सुबह 7 बजे ग्रेटर नोएडा के कासना स्थित ओप्पो फैक्ट्री द्वारा करीब 7 करोड़ रूपए कीमत के मोबाइल बैंगलूरू के लिए कैंटर से भेजे गए थे। इस कैंटर संख्या एचआर 55 एजे 6562 को मनीष यादव निवासी गांव मनिकपुर फर्रूखाबाद चला रहा था। वादी के अनुसार यह कैंटर जब फरह थाना क्षेत्र अंतर्गत रैपुरा जाट के समीप पहुंचा तो दो लोग उसमें बबीना टोल पार कर स्थित ढाबों पर उतरने के लिए कहकर बैठ गए। रात्रि दस बजे करीब जब कैंटर ने बबीना टोल प्लाजा पार किया तो बदमाशों ने चालक मनीष यादव पर धावा बोलते हुए कपड़े से उसका मुंह ढ़क दिया। उसके सिर पर तमंचे की बट से हमला किया, साथ ही उसे नशीला पदार्थ सुंघा दिया।

इसके बाद चालक को बंधक बनाकर मध्य प्रदेश के मानपुर थाना क्षेत्र के गांव सोमरसा जिला श्योपुर में फेंक गए और कैंटर लेकर फरार हो गए। कैंटर में करीब 7 करोड़ रूपए कीमत के 8990 फोन थे। जानकारी मिलने पर ओप्पो कंपनी के मैनेजर सचिन मानव निवासी प्लॉट नंबर 1, कासना ग्रेटर नोएडा गौतम बुद्ध नगर ने एडीजी जोन आगरा को 13 अक्टूबर को मामले की जानकारी दी। एडीजी जोन आगरा के निर्देश पर फरह थाने में करोड़ों के मोबाइल लूट की घटना दर्ज की गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर द्वारा घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है। पुलिस खुलासे में जुट गई है और बदमाशों की तलाश कर रही है।